रांची : सदर हॉस्पिटल रांची में एक के बाद एक सुविधाएं बढ़ाई जा रही है. जिसका उद्देश्य मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराना है. इस उद्देश्य को आगे बढ़ाते हुए ही हॉस्पिटल में लगातार नए प्रयोग किए जा रहे है. वहीं नए विभाग भी शुरू किए जा रहे है. अब सदर में अपोलो जैसे हॉस्पिटलों के डॉक्टर भी मरीजों को कंसल्टेशन देने में इंटरेस्ट दिखा रहे है. इसके अलावा कई बड़ हॉस्पिटलों के डॉक्टर विजिट के लिए सदर में आना चाहते है. इतना ही नहीं मरीजों की सर्जरी भी करने की इच्छा जताई है. जिससे कि सदर में आने वाले मरीजों को प्राइवेट डॉक्टरों की सेवाएं मिलेगी. वहीं बेहतर इलाज मिलने से उन्हें दूसरे राज्यों की दौड़ नहीं लगानी होगी. इतना ही नहीं उनकी जेब पर भी बोझ नहीं बढ़ेगा.
प्राइवेट हॉस्पिटल के डॉक्टर दे रहे कंसल्टेशन
सदर हॉस्पिटल में डॉक्टर तो है लेकिन स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की कमी है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने प्राइवेट हॉस्पिटलों के डॉक्टरों के साथ टाइ अप किया है. जिसके तहत वे ओपीडी में मरीजों को देख रहे है. वहीं इनडोर में रखकर उनका ट्रीटमेंट किया जा रहा है. जिसका फायदा मरीजों को मिल रहा है. यूरोलॉजी, ओंकोलॉजी, गायनी, पेडियाट्रिक, एचडीयू, आईसीयू, पीआईसीयू जैसी हाईटेक सुविधाएं शुरू कर दी गई है. इन विभागों में भी आन कॉल स्पेशलिस्ट डॉक्टर मरीजों को कंसल्टेशन दे रहे है.
शेयरिंग रूम की फैसिलिटी भी
वहीं पेइंग वार्ड, मरीजों को पैक्ड खाना बेड पर उपलब्ध कराया जा रहा है. इसके अलावा शेयरिंग रूम की सुविधा भी है. जिसमें दो मरीज एक कमरे में रह सकते है. एसी कमरे में सारी सुविधाएं है. इसके अलावा एक क्लिक पर नर्स हाजिर हो जाती है.

Share.
Exit mobile version