बोकारो : झारखंड में रोजगार नहीं मिलने के कारण झारखंड से आये दिन प्रवासी मजदूर दूसरे राज्यों में काम करने जाते हैं और वहां उनकी मौत ही जाती है. परिवार के लोग इतना गरीब होते हैं कि शव लाने के लिए भी एंबुलेंस का भाड़ा नहीं जुटा पाते हैं जिस कारण ट्रेन के माध्यम से लाना पड़ता है जो तीन दिन बाद शव आता है. और परिवार के लोग शव आने का इंतजार करते रहते हैं. आज फिर एक प्रवासी मजदूर की मौत मुंबई में हो गई. मजदूरों की मौत का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है. गुरुवार की रात चंद्रपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत तरंगा के मजदूर धर्मदेव तुरी की मुम्बई के वाशी में ईलाज के दौरान मौत हो गयी.

इसे भी देखें : कोल इंडिया व उसकी सहायक कंपनियों के कामगारों को इस वर्ष 85 हजार रुपए बोनस

क्या है मामला

वह, बोकारो जिले के चंद्रपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत तरंगा निवासी साधु तुरी के 35 वर्षीय पुत्र धर्मदेव तुरी जो मुम्बई के बेलापुर के ओपेन एक्सप्रेस होटल में काम करता था. उनकी गुरुवार शाम को अचानक तबीयत खराब हो गयी. जिसे आनन फानन में वाशी स्थित एनएमएमसी जेनरल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. जहां उसी रात 9 बजे ईलाज के दौरान उनकी मौत. शव को मुंबई से ट्रेन के माध्यम से रविवार को तरंगा पंचायत स्थित घर लाया गया. शव घर पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया. मामला मंत्री के प्रखंड क्षेत्र का ही था. घटना की सूचना मिलते ही झारखंड सरकार के उत्पाद एवं मद्य निषेध मंत्री बेबी देवी, स्थानीय मुखिया प्रवीण पांडेय, पंसस प्रमोद महतो मृतक के घर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी. मंत्री बेबी देवी ने कहा कि सरकार से मिलने वाले सभी तरह के लाभ दिलाए जाएंगे. साथ ही श्राद्ध कर्म के लिए मैं अपनी ओर से मदद करूंगी.

इसे भी देखें : पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों का एलान आज, प्रेस कान्फ्रेंस की तैयारी में आयोग

घर में एकमात्र कमाने वाले थे धर्मदेव तुरी

वहीं, मृतक अपने पीछे पत्नी सोनी देवी, पुत्र आकाश तुरी 14 वर्ष, पुत्री पूनम कुमारी 12 वर्ष और पुत्र विवेक कुमार 8 वर्ष को अपने पीछे छोड़ गया. धर्मदेव तुरी घर का एकमात्र कमाने वाला था. इन्हीं के बदौलत पूरा परिवार चल रहा था. इनकी निधन के पश्चात पूरा घर बिखर सा गया है. इस दौरान सुरेश महतो भोला तुरी, हीरालाल महतो, लीलू महतो, सुरेश तुरी, त्रिलोचन पांडेय के अलावे काफी संख्या में लोग पहुंचे थे.

इसे भी देखें : बेटा बना पिता का हत्यारा, मरने के बाद भी शव को लाठी से पीटता रहा कलयुगी बेटा…जानें क्या है पूरा मामला

Share.
Exit mobile version