JoharLvie Team

नामकुम: नर्सिंग के एएनएम और जीएनएम के प्रथम वर्ग के नामांकन के लिए होने वाले साक्षत्कार में आम सूचना जारी के करने के बाद भी साक्षात्कार नही लेनें से नाराज सैकड़ों की सख्या में अभ्यर्थियों ने नामकुम तुपुदाना लिंक रोड को जाम कर दिया। अभ्यर्थियों ने एक बजे से साढे तीन बजे तक सडक जाम रखा जिस कारण दोनो और वाहनों की लंबी कतार लग गईं। जाम के कारण स्कूली बच्चों को भी काफी परेसानी का सामना करना पडा। ठाई घंटे के बाद साढे तीन बजे पहूंची पुलिस ने बल प्रयोग कर जाम हटाया। जाम कर रहे अभ्यर्थियों का कहना था कि नर्सिंग के एएनएम व जीएनएम की परिक्षा 28 जुलाई को हुई थी, जिसका रिजल्ट 3 अगस्त 2019 को आ चुका हैं। 22 अगस्त को अखबार के माध्यम से पार्षद ने सूचना जारी की थी, जिसमें 29 और तीस अगस्त को साक्षात्कार के लिए पार्षद कार्यालय बुलाया गया था।

29 अगस्त को सिर्फ समान्य कोटे के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया गया। आरक्षित कोटे के अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए शुक्रवार को बुलाया गया था। शुक्रवार की सुबह से ही राज्य के विभिन्न जिलों से आरक्षित कोटे के अभ्यर्थी पार्षद कार्यालय पहूंचने लगें । जब साक्षात्कार का समय हुआ तो पार्षद ने सीट फुल होने की बात कहते हुए सभी को वापस जाने को कहा । अभ्यर्थियों ने जब कारण पुछा तो पार्षद के द्वारा संतोषजनक जवाब नही दिया गया । पार्षद द्वारा वापस किए जाने से नाराज अभ्यर्थियों ने पार्षद के मुख्य द्वार के सामने नामकुम तुपुदाना लिंग रोड को जाम कर दिया।

जाम कर रहे अभ्यर्थियों ने कहा कि हमलोगों ने पार्षद द्वारा वापस भेजने के बाद हमसभी की उपस्थिति का प्रमाण के लिए अधिकारी से मिलकर ज्ञापन सौंपना चाहा परंतु पार्षद के अंदर जाने नही दिया गया। अभ्यर्थियों ने पार्षद के खिलाफ मनमानी करने और आरक्षित कोटे के अभ्यर्थियों के जीवन से खिलावाड़ करने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। साढे तीन बजे नामकुम बीडीओ देवदत्त पाठक, थाना प्रभारी इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार बल के साथ पहूंचे । पुलिस ने बल का प्रयोग कर जाम हटाया। वही अभ्यर्थियों ने कहा कि महिला अभ्यर्थियों पर भी पुरूष पुलिस बल ने लाठीचार्ज किया। प्रशासन तानाशाही रवैया अपना रहा हैं ।

Share.
Exit mobile version