हजारीबाग : हरियाणा के अफीम तस्करों का झारखंड में धीरे-धीरे पैठ बनते जा रहा हैं. हर दिन झारखंड से बिहार, यूपी, दिल्ली और हरियाणा इलाके में अवैध तरीके से अफीम की तस्करी की जा रही है. इसी क्रम में हजारीबाग पुलिस को कामयाबी मिली है. पुलिस ने हरियाणा के तस्कर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में बलराम कुमार, नरेश कुमार और गुलशन कुमार शामिल है.

गिरफ्तार अपराधियों के पास से 8 किलो अफीम और 2.85 लाख नकद बरामद किया है. उक्त जानकारी एसपी मनोज रतन चौथे ने दी. उन्होंने कहा कि गुप्त सूचना पर पुलिस अफीम के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही हैं. बरही एसडीपीओ नाजिर अख्तर के नेतृत्व में एसआईटी ने छापेमारी कर पकड़ा हैं.

पुलिस को चकमा देकर भागने का प्रयास कर रहे थे तस्कर

वाहन जांच अभियान के दौरान जब पुलिस जवानों ने उक्त दोनों गाड़ियों को रुकने का इशारा किया तो दोनों ही गाड़ी पुलिस टीम को चकमा देकर मौके से भागने लगे. पुलिस जवानों ने भाग रहे इन वाहनों को खदेड़कर पकड़ा और तलाशी लिए जाने के दौरान भारी मात्रा में अफीम और नगद बरामद किया.

चतरा से अफीम लेकर बिहार में खपाने की थी योजना

एसपी ने कहा कि गुप्त सूचना मिली थी कि अफीम तस्करों द्वारा चतरा से अफीम लेकर हजारीबाग के रास्ते बिहार में खपाने की योजना हैं. इस पर बरही एसडीपीओ नाजिर अख्तर के नेतृत्व में गठित विशेष पुलिस ने वाहन जांच अभियान शुरु किया. इस दौरान दिल्ली रजिस्ट्रेशन वाली स्विफ्ट डिजायर और बिहार में रजिस्टर्ड एक बाइक को रोककर जांच के उपरांत सफलता मिली.

इसे भी पढ़ें: अवैध तरीके से चल रहा था बालू उठाव, SSP ने सिल्ली थानेदार को हटाया

Share.
Exit mobile version