साहिबगंज: सदर अस्पताल में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. प्रसूति वार्ड में एक अविवाहित महिला बच्चे को जन्म देने के बाद उसे शौचालय फेंककर भाग गई. बच्चे के रोने की आवाज सुनकर किसी महिला की नजर नवजात पर पड़ी. डॉक्टर और नर्स को इस बात की जानकारी दी गई. बच्चे को तुरंत बाहर निकाला गया तो पाया गया कि उसके सिर और नाक से खून निकल रहा था. फिलहाल बच्चे का इलाज चल रहा है और डॉक्टरों का कहना है कि उसकी हालत खतरे से बाहर है.

3 महीने तक कोई सामने नहीं आया तो बच्चे को एडॉप्शन होम देवघर भेजा जाएगा

चाइल्डलाइन साहिबगंज को जैसे ही इस घटना की जानकारी मिली, एक टीम बच्चे को देखने के लिए सदर अस्पताल पहुंची. टीम के अनुसार बच्चा फिलहाल सुरक्षित है. स्वस्थ होने के बाद जिला प्रशासन और बाल संरक्षण पदाधिकारी की अनुमति के बाद बच्चे को बोरियों के मुंडली मिशन में सुरक्षित पालन घर में रख दिया जाएगा. 3 महीने तक अगर कोई सामने नहीं आता है तो उसके बाद इस बच्चे को एडॉप्शन होम देवघर भेज दिया जाएगा.

जिला सदर अस्पताल में इस तरह की पहली घटना नहीं है. इस तरह के मामले पहले भी सामने आते रहे हैं. डिलीवरी के बाद जब महिला ने बच्चे को शौचालय में फेंका तब किसी ने नहीं देखा और जब महिला अस्पताल से भागी तब भी उसे किसी ने नहीं देखा. फिलहाल महिला की तलाश की जा रही है ताकि पूरा मामला सामने आ सके.

Share.
Exit mobile version