चाईबासा:  जिरुली बांसपानी स्टेशन के बीच मालगाड़ी की चपेट में आकर एक हाथी घायल हो गया है. घटना गुरुवार रात आठ बजे के आसपास की बतायी जा रही है. चक्रधरपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम मनीष कुमार पाठक ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि एक हादसा हुआ है, लेकिन किसी भी हाथी की मौत नहीं हुई है. एक हाथी जख्मी है और कुछ अन्य हाथी पटरी पर मौजूद हैं, जहां वन विभाग के कर्मचारी हाथी के ईलाज में लगे हुए हैं.

घटना के बाद चक्रधरपुर रेल मंडल मुख्यालय में चार हूटर बजाये गए, जिसके बाद हडकंप मच गया. चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन से 140 टन क्रेन के साथ रिलीफ ट्रेन घटना स्थल की ओर रवाना हुई. रेलवे के दो अधिकारी एआरएम और एईएन भी घटनास्थल जाकर राहत के कार्य में लग गए. घटना कैसे घटी इसपर अबतक सटीक जानकारी नहीं मिल पायी है.

अन्य हाथियों ने जाम किया पटरी: 

हादसे के बाद जख्मी हाथी रेल पटरी पर पड़ा था. अन्य हाथी भी मौके पर जख्मी हाथी के साथ मौजूद रहे. जिससे रेल पटरी जाम हो गया है. रेल पटरी जाम होने से मालगाड़ियों का परिचालन ठप्प पड़ गया है. मालूम हो कि जिरुली बांसपानी सेक्शन में लौह अयस्क की ढुलाई बड़े पैमाने में रेलवे करती है, जिससे रेलवे को बड़ा राजस्व प्राप्त होता है. हाथियों के द्वारा रेल पटरी जाम कर दिए जाने से रेलवे को राजस्व का भी नुकसान हो रहा है.

Share.
Exit mobile version