रांची: राजधानी के दूसरे बड़े सरकारी हास्पिटल सदर में मरीजों को राहत देने के उद्देश्य से फार्मेसी स्टोर की शुरुआत की गई है। जहां पर हास्पिटल के मरीजों को दवाएं 60 परसेंट तक डिस्काउंट में मिलेगी। वहीं इस फार्मेसी में दवाओं की विशाल रेंज रखी गई है। जिससे कि मरीजों को दवा के लिए बाहर भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बता दें कि सदर हास्पिटल सुपरस्पेशियलिटी में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। यह देखते हुए ही स्वास्थ्य विभाग लगातार नई सुविधाएं हास्पिटल में उपलब्ध करा रहा है।

केवल सदर की पर्ची पर दवाएं


इस सेंटर में दवाएं केवल सदर की पर्ची पर ही मिलेगी। इसके लिए स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि हास्पिटल के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर ही दवाएं दी जाए। जिनके पास पर्ची नहीं होगी उन्हें फार्मेसी से दवाएं नहीं मिलेगी। चूंकि लोग बाहर से आकर भी दवाएं मांग रहे है। मरीजों को सस्ती दवा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से ही इस अमृत फार्मेसी की शुरुआत की गई है।

सर्जिकल और इंप्लांट पर भी छूट

हास्पिटल में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को सर्जिकल आइटम्स और इंप्लांट भी इस फार्मेसी में मिलेगी। जिससे कि मरीजों को प्राइवेट मेडिकल स्टोर में लगने वाली भारी भरकम राशि से छुटकारा मिल जाएगा। वहीं डिस्काउंट से मरीजों पर लोड ज्यादा नहीं पड़ेगा।

हास्पिटल की डिस्पेंसरी से फ्री दवा

हास्पिटल की अपनी डिस्पेंसरी भी है। जहां पर मरीजों को दर्जनों दवाएं फ्री में मिल जाती है। इसके अलावा दवाओं के लिए अमृत फार्मेसी का भी आप्शन मरीजों के पास है। वहीं कैंपस में ही जन औषधि केंद्र भी चल रहा है। इस केंद्र से भी दवाएं काफी सस्ती दर पर मिल जाएगी। इसका सीधा लाभ मरीजों को मिलेगा।

Share.
Exit mobile version