साहेबगंज: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को साहेबगंज में भाजपा की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए निंदा की. उन्होंने राज्य के लोगों से एक ऐसी सरकार को वोट देने की अपील की, जो किसानों का समर्थन करे और रोजगार के अवसर बढ़ाए. उन्होंने कहा कि झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा जल्द ही होने वाली है और भाजपा अपनी चुनावी तैयारियों में जुटी हुई है. उन्होंने कहा कि भाजपा की परिवर्तन यात्रा आज से शुरू हो रही है, जो जल्द ही हर गांव-हर घर तक पहुंचेगी. उन्होंने कहा कि परिवर्तन केवल मुख्यमंत्री को बदलने तक सीमित नहीं है, बल्कि यह भ्रष्ट सरकार को हटाकर भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने की दिशा में है.

घुसपैठियों से बचाने के लिए बदलाव जरूरी

अमित शाह ने आदिवासी संस्कृति की रक्षा के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि आदिवासी लड़कियों और उनकी संस्कृति को घुसपैठियों से बचाने के लिए बदलाव आवश्यक है. उन्होंने किसानों की आय बढ़ाने वाली नरेंद्र मोदी सरकार का समर्थन किया और संथाल परगना में भी बीजेपी को लाने की अपील की. घुसपैठ के मुद्दे पर उन्होंने दावा किया कि यदि सरकार बदली, तो हर घुसपैठिए को बाहर निकाला जाएगा. अमित शाह ने कहा कि आपने झारखंड की सरकार बदलने का निर्णय लिया, तो हम हर एक घुसपैठिए की पहचान करेंगे.

हेमंत सोरेन पर किया कटाक्ष

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के रोजगार के वादों पर उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि सोरेन ने 5 लाख नौकरियां देने का वादा किया था जो पूरा नहीं हुआ. गृह मंत्री ने हेमंत सोरेन की सरकार को सबसे भ्रष्ट करार देते हुए कहा कि आपके पास केवल भ्रष्टाचार ही बचा है. झारखंड में इस साल के अंत में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव होने हैं, क्योंकि मौजूदा सरकार का कार्यकाल 2024 में समाप्त हो रहा है. भारत के चुनाव आयोग ने अभी तक चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं की है.

Share.
Exit mobile version