नई दिल्ली : कनाडा और भारत के बीच तनाव के बीच पीएम ट्रूडो ने पीएम मोदी को जीत की बधाई दी है. प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने बुधवार को सोशल मीडिया मंच एक्स पर शुभकामनाएं देते हुए कहा, ‘नरेंद्र मोदी को चुनाव में जीत के लिए बधाई.’ उन्होंने आगे कहा कि कनाडा मानवाधिकारों, विविधता और कानून के शासन के लिए हमारे देशों के लोगों के बीच संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए उनकी सरकार के साथ काम करने के लिए तैयार है.

कनाडा के पीएम ने लगाए थे आरोप

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने पिछले साल सितंबर में कनाडा की संसद में बयान जारी कर आरोप लगाया था कि निज्जर की हत्या में भारत के एजेंटों का हाथ है. भारत ने कनाडा के आरोपों को बेबुनियाद बताकर खारिज कर दिया था. इस घटना के बाद दोनों देशों के संबंधों में तनाव आ गया. निज्जर हत्याकांड पर भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा था कि कनाडा ने अभी तक कोई सबूत नहीं दिया है.

21 नेताओं ने हस्ताक्षर कर मोदी को गठबंधन का नेता स्वीकार किया

अभी एक दिन पहले ही एनडीए ने सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को अपना नेता स्वीकार किया है. बुधवार को नई दिल्ली में हुई बैठक में एनडीए के 21 नेताओं ने एक पत्र पर हस्ताक्षर कर मोदी को अपना नेता स्वीकार किया है. इससे नरेंद्र मोदी के एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया है. बैठक में सभी नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी को पिछले 10 सालों के कार्यकाल और देश में किए गए विकास कार्यों के लिए बधाई भी दी है.

इसे भी पढ़ें: कोतवाली में देर रात फायरिंग मामला : घायल के परिजनों ने थाना में किया हंगामा

Share.
Exit mobile version