बाघमारा (धनबाद) : बाघमारा के ईस्ट बसुरिया कोलियरी अंतर्गत संचालित खेमका कैरियर आउटसोर्सिंग कंपनी में स्थानीय रैयतों को रोजगार देने की मांग को लेकर आजसू पार्टी ने चक्का जाम किया। आजसू पार्टी के राजगंज मंडल के सचिव देव नारायण महतो ने कहा कि बड़की बौआ के रैयतों ने अपना जमीन खोया है। तीन माह पूर्व प्रबंधन को रैयतों को रोजगार देने की मांग पत्र सौंपा गया था, लेकिन प्रबंधन ने कोई वार्ता नहीे की। जिसके बाद पार्टी ने चक्का जाम आंदोलन किया। प्रबंधन की मनमानी व गैर जिम्मेदाराना रवैया को आजसू पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी।

स्थानीय रैयतों को दे मुआवजा और रोजगार

चक्का जाम आंदोलन के दौरान बतौर अतिथि शामिल हुए बीसीसीएल जोन के सांसद प्रतिनिधि नरेश कुमार महतो ने कहा कि खेमका केरियर आउटसोर्सिंग कंपनी मनमानी कर रही है। स्थानीय रैयतों ने राष्ट्रहित में अपनी खेती योग्य भूखंड कंपनी को कोयला उत्खनन के लिए दिया। कंपनी को भी स्थानीय रैयतों को मुआवजा के साथ रोजगार देना चाहिए। मगर गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी के पत्र का भी कोई जवाब नहीं दिया। यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है। जब तक स्थानीय रैयतों व बेरोजगार युवकों को रोजगार नही दिया जाता आंदोलन को जारी रखा जाएगा।

कंपनी के प्रबंधक के साथ हुई वार्ता

आजसू पार्टी व खेमका आउटसोर्सिंग कंपनी के प्रबंधक के साथ वार्ता हुई। जिसके बाद आंदोलन को इस शर्त पर स्थगित कर दिया गया कि आगामी 10 जुलाई को प्रबंधन का प्रतिनिधि गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी के कार्यालय में बैठक कर रोजगार के मुद्दे पर स्थिति स्पष्ट करेगा।

करीब एक घंटा बाद चालू हुआ कंपनी का काम

आजसू पार्टी के चक्का जाम आन्दोलन की खबर पर अनहोनी घटना को टालने के लिए ईस्ट बसुरिया ओपी पुलिस मुस्तैद दिखी। ईस्ट बसूरिया पुलिस दल बल के साथ मौजूद थी। किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए पुलिस तैयार दिखी। 10 जुलाई को गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी से वार्ता के बाद ही आगे के आंदोलन की रणनीति पर आजसू पार्टी आगे बढ़ेगी। करीब एक घंटा चक्का जाम के बाद कंपनी का काम चालू किया गया।

Share.
Exit mobile version