केरल : कुवैत अग्निकांड में मृत 45 भारतीयों के शवों को लेकर भारतीय वायुसेना का विशेष विमान सी-130जे शुक्रवार सुबह कोच्चि पहुंचा. भारतीय दूतावास ने इसकी जानकारी दी है. दूतावास ने बताया कि विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह भी इसी विमान से लौटे हैं. सबसे पहले यह विमान केरल के कोच्चि में उतरा, क्योंकि ज्यादातर मृतक वहीं के थे. इसके बाद विमान दिल्ली आएगा. यहां से शवों को संबंधित राज्यों में भेजा जाएगा.

केरल सरकार ने मदद का किया ऐलान

केरल सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की मदद का ऐलान किया है. इस बीच, भारत के विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह कुवैत पहुंच कर घायलों से मुलाकात की. शवों की पहचान होने के बाद कुवैत प्रशासन ने वादा किया कि वह हादसे की त्वरित जांच करेगा और शवों को वापस भेजने में पूरी मदद करेगा. पता चला है कि इमारत में 196 मजदूर रखे गए थे. एक दिन पहले यह संख्या 160 बताई गई थी.

अब तक 48 शवों की पहचान हो चुकी है

यूपी के मृतकों की पहचान वाराणसी के माधव सिंह, गोरखपुर के जयराम गुप्ता और अंगद गुप्ता के रूप में हुई है. वहीं, आंध्र प्रदेश के मृतकों में श्रीकाकुलम जिले के टी लोकानंदम, पश्चिम गोदावरी जिले के एम सत्यनारायण और एम ईश्वरुदु की पहचान हो गई है. अरब टाइम्स ने कुवैत के प्रथम उप प्रधानमंत्री शेख फहद अल-यूसुफ अल-यूसुफ के हवाले से बताया कि अधिकारियों ने अब तक 48 शवों की पहचान कर ली है. कुवैत के दक्षिणी शहर मंगफ में सात मंजिला इमारत में हुए हादसे में 49 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से अधिक लोग घायल हो गए.

 

 

Share.
Exit mobile version