नई दिल्ली : कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद कर्नाटक में अलर्ट जारी कर दिया गया है. कर्नाटक सरकार ने केरल और अन्य राज्यों में कोविड मामलों में बढ़ोतरी के बाद बीमार बुजुर्गों को सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने की सलाह दी गई है.

पिछले 24 घंटों में कोविड के 300 नए केस सामने आए हैं. संक्रमण के चलते 5 लोगों की मौत हुई है. मरने वालों में 4 मरीज सिर्फ केरल से हैं, जबकि एक उत्तर प्रदेश से है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में रविवार को 335 नए कोविड केस दर्ज किए गए, जिसके बाद एक्टिव केस बढ़कर 1,701 हो गए हैं. इस बीच केरल में कोरोना का नए सबवैरिएंट JN.1 की भी पुष्टि हुई है.

सिंगापुर से लौट रहे शख्स में भी सब वैरिएंट

एक बार फिर कोरोना के बढ़ते ममलों से लोगों के मन में डर पैदा हो गया है. बीती 8 दिसंबर को केरल में कोविड-19 के सब वैरिएंट JN.1 का एक मामला सामने आया था. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया था कि 79 साल की महिला का 18 नवंबर को आरटी-पीसीआर टेस्ट रिजल्ट आया था. जिसमें इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी के हल्के लक्षण थे और वह कोविड-19 से ठीक हो चुकी है. इससे पहले सिंगापुर से लौटे तमिलनाडु के एक शख्स में भी JN.1 सब-वैरिएंट का पता चला था. वह व्यक्ति तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली जिले का रहने वाला था और उसने 25 अक्टूबर को सिंगापुर की यात्रा की थी.

इसे भी पढ़ें: झारखंड विधानसभा शीतकालीन सत्र : सदन की कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्थगित

Share.
Exit mobile version