हजारीबाग: इचाक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का सोमवार को प्रस्तावित कार्यक्रम है. मुख्यमंत्री, सरकार की महत्वपूर्ण कार्यक्रम आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम में पहुंच रहे हैं. इस कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर दी गई है. हजारीबाग उपयुक्त नैंसी सहाय के अध्यक्षता में कार्यक्रम स्थल में रविवार को उच्च स्तरीय बैठक भी की गई. जिसमें जिले भर के तमाम पदाधिकारी उपस्थित हुए. उपयुक्त नैंसी सहाय ने बैठक के बाद जानकारी देते हुए बताया कि शिलान्यास उद्घाटन और लाभुकों को परिसंपत्तियों का वितरण मुख्यमंत्री के हाथों होना है. कई मंत्री और विधायक भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे. इसे लेकर पिछले एक सप्ताह से तैयारी भी चल रही है ताकि सफलतापूर्वक कार्यक्रम संपन्न किया जा सके.

बात दें कि हजारीबाग में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था की चौक चौबंद व्यवस्था करने का भी दावा किया गया है. हजारीबाग पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे भी इस बैठक में उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि 5 दिनों से सुरक्षा को लेकर व्यापक इंतजाम किया जा रहा है. खासकर के ट्रैफिक की व्यवस्था सुदृढ़ हो इसे लेकर अलग से प्लान किया गया है. साथ ही पर्याप्त मात्रा में मुख्यालय से बल भी उपलब्ध कराया गया है. कार्यक्रम को लेकर मजिस्ट्रेट और बाल के साथ ज्वाइंट ब्रीफिंग भी जिला प्रशासन ने किया है ताकि सामंजस्य के साथ कार्यक्रम सफल किया जा सके.

वहीं इचाक में सोमवार को बोधी बागी मैदान में सीएम हेमंत सोरेन के आगमन से पूर्व तैयारी का जायजा लेने डीसी नैंसी सहाय और एसपी मनोज रतन चोथे पहुंचे. प्रस्तावित सभा स्थल का लगभग छह बार पदाधिकारियों ने मुआयना किया. अधिकारियों ने हैली पैड, सभा स्थल, पंडाल, स्टेज, पार्किंग, वीआईपी पत्रकार दीर्घा, दर्शकों के आगमन एवं निकासी द्वार, पेयजल, बिजली, स्वास्थ्य आदि व्यवस्था की जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया.

बात दें कि मुख्यमंत्री सोमवार को 1:30 बजे हेलीकाप्टर से सभा स्थल बोधी बागी मैदान पहुंचेंगे. इस दौरान वे लाभुकों के बीच परिसंपत्ति का वितरण करेंगे.

ये भी पढ़ें: झारखंड प्रजापति महासंघ की बैठक, मोहन कुमार बने धनबाद के जिला अध्यक्ष

Share.
Exit mobile version