धनबाद : उपराष्ट्रपति के धनबाद आगमन को लेकर जिला प्रशासन सजग है और विधि व्यवस्था सहित अन्य पहलुओं की बारीकी से जांच की जा रही है. इसी क्रम में उपायुक्त वरुण रंजन और एसएसपी संजीव कुमार ने बरवाअड्डा एयरपोर्ट का निरीक्षण किया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया.

इस दौरान उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए. मौके पर उप विकास आयुक्त, सिटी एसपी, जिला परिवहन पदाधिकारी, नगर आयुक्त, सहायक नगर आयुक्त, ट्रैफिक डीएसपी, डीएसपी अमर पांडे धनबाद थाना प्रभारी बरवाअड्डा  थाना प्रभारी पथ निर्माण विभाग सहित सभी संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद थे.

पूरे मामले पर जानकारी देते हुए उपायुक्त वरुण रंजन और एसएसपी संजीव कुमार ने बताया कि उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था और तैयारी का जायजा लिया जा रहा है. अवैध कट और सड़क की बारिकियों सहित अन्य पहलुओं की जांच की जा रही है, पथ निर्माण विभाग, निगम सहित सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए हैं कमोबेश तैयारी पूरी कर ली गई है मैथन तक सड़कों का निरीक्षण किया जाएगा और उसके बाद सुरक्षा व्यवस्था सहित अन्य पहलुओं की जांच की जाएगी v c के माध्यम से दुर्गापुर DM से भी वार्ता कर स्थिति का जायजा लिया गया है NH के अधिकारियों को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए.

बता दें कि 10 दिसंबर को आईआईटी आईएसएम में होने वाले कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ शिरकत करने वाले है. उसके बाद राष्ट्रीय राज मार्ग से दुर्गापुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे. इसी को लेकर जिला प्रशासन निरीक्षण कर तैयारी का जायजा ले रही है. पूर्व में भी हजारीबाग कमिश्नर का दौरा आईआईटी आईएसएम में हुआ था और आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए थे. जिला प्रशासन की टीम द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग मैथन तक अवैध कट, बैरिकेट्स सड़कों पर अवैध अतिक्रमण सहित अन्य पहलुओं की बारीकी से जांच की जा रही है.

इसे भी पढ़ें: शहादत दिवस पर याद किए गए लांस नायक अल्बर्ट एक्का, दी गई श्रद्धांजलि

Share.
Exit mobile version