जमशेदपुरः शहर में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है. रांची के बाद सबसे ज्यादा संक्रमित मरीजों की संख्या यहां हैं. संक्रमण की रोकथाम को लेकर सरकार ने नई कोरोना गाइडलाइन जारी की है. गाइडलाइन का पालन हो. इसको लेकर एडीएम एनके लाल स्थानीय निकाय के अधिकारी और पुलिस बल के साथ सड़क पर उतरे. सड़क पर निकले एडीएम लॉ एंड ऑर्डर ने लोगों को जागरूक किया. इसके साथ ही बिना मास्क पहने लोगों के बीच मास्क बांटे.

इस दौरान ठेला दुकानदारों को निर्देश दिया कि सिर्फ पार्सल दें और ठेला के समीप खाने वाले व्यक्ति को सावधानी बरतने की अपील की. इसके साथ ही शहर के छोटे दुकानदारों को निर्देश दिया कि गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें. एडीएम लॉ एंड ऑर्डर मंगलाहाट और जुबली पार्क भी गए, जहां बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ थी.

भीड़ को देखते हुए एडीएम ने मंगलाहाट और जुबली पार्क को अगले आदेश तक बंद रखने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि आम जनता के सहयोग से ही संक्रमण का चेन तोड़ सकते हैं. एडीएम लॉ एंड ऑर्डर ने कहा कि देश मे कोरोना संक्रमण फिर पांव पसारने लगा है. कई प्रदेशों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है. झारखंड में भी संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इससे झारखंड में सक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है.

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर राज्य सरकार ने कुछ पाबंदियां लगाई है. लेकिन लोग अब भी सख्ती से गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले लोगों को चिन्हित कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना जांच की संख्या बढ़ा दी गई है. जांच में जो संक्रमित मिल रहे हैं, उनके समुचित इलाज की व्यवस्था की गई है.

Share.
Exit mobile version