गोंदलपुरा खनन परियोजना के तहत लगातार जारी है सामाजिक दायित्वों का निर्वहन

हजारीबाग : गोंदलपुरा खनन परियोजना के तहत अदाणी फाउंडेशन ने पिछले दस दिनों में बड़कागांव प्रखंड के चार स्थलों पर निःशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया. इस दौरान प्रखंड के करीब दस गांव के 138 पुरुष और 131 महिलाओं समेत कुल 314 ग्रामीणों का इलाज किया गया. इन सभी को जरूरत के हिसाब से निःशुल्क दवाईयां भी प्रदान की गई.

अधिकतर लोगों को अर्थराइटिस, एग्जीमा, कुपोषण और गैस्ट्रिसिस की बीमारी

शिविर में मरीजों का इलाज कर रहे चिकित्सक डॉ बिजेंद्र प्रसाद श्रीवास्तव ने बताया कि अधिकतर ग्रामीणों में स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न समस्याएं पाई गई है, जिसमें अर्थराइटिस, पॉली अर्थराइटिस, एग्जीमा, कुपोषण, सामान्य सर्दी, गैस्ट्रिसिस, एनीमिया, डायरिया, आंखों की समस्याएं और सामान्य दर्द शामिल है. सभी मरीजों को डॉक्टर ने आवश्यक सलाह दी और उसे ईमानदारी से पालन करने की अपील की. जिन जगहों पर ये चिकित्सा शिविर लगाए गए उसमें ब्लॉक मोड़ हाई स्कूल मैदान, शिवाडीह, कुमारडीहा और पिपरडीह शामिल हैं. इस चिकित्सा दल में डॉक्टर के अलावा फार्मासिस्ट संगीता कुमारी, एसपीओ त्रिलोक कुमार झा और वाहन चालक ननकू प्रसाद दांगी शामिल थे.

लगातार जारी हैं विभिन्न लाभप्रद आयोजनों का सिलसिला

गोंदलपुरा खनन परियोजना के तहत अदाणी फाउंडेशन द्वारा बड़कागांव प्रखंड के विभिन्न इलाकों में लगातार विभिन्न लाभकारी आयोजनों के जरिए सामाजिक दायित्वों का निर्वहन किया जा रहा है. हाल ही में अदाणी फाउंडेशन ने फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया था, जिसमें प्रखंड के 176 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. इससे पहले गोद लिए गए टीबी के 70 मरीजों के बीच निःशुल्क पोषण किट का वितरण और किसानों के बीच अच्छी फसल के लिए खाद का निःशुल्क वितरण भी अदाणी फाउंडेशन की ओर से किया गया था.

इसे भी पढ़ें: जुमन खान पर कार्रवाई नहीं हुई तो डॉक्टर्स करेगें हड़ताल

Share.
Exit mobile version