JoharLive Desk

मुंबई। अभिनेत्री कंगना रनौत ने जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर कहा कि यह निश्चित रूप से औद्योगीकरण का समर्थन करने वाले लोगों के बीच चर्चा का पसंदीदा विषय नहीं है। हालांकि वह विकास के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन उन्होंने हर उस बात या चीज पर जोर दिया जो इको-फ्रेंडली है।

कंगना ने आईएएनएस को बताया, “यह उन लोगों के लिए पसंदीदा विषय (जलवायु परिवर्तन) नहीं है जो औद्योगीकरण का समर्थन करते हैं क्योंकि यह उनके खिलाफ जाता है। शहरीकरण, सड़क निर्माण और उद्योग निश्चित रूप से रोजगार के अवसर पैदा करते हैं जिससे कई लोगों को अच्छी जिंदगी, ढेर सारा पैसा और खुशियां मिलती हैं, लेकिन हम उन्हें कब तक बना रख पाने में समर्थ रहेंगे? हमें इको-फ्रेंडली विकास की जरूरत है।”

शादी या अन्य किसी बड़े समारोह में किस तरह से लोग कचरे का ढेर छोड़ देते हैं, इस बात का उदाहरण देते हुए कंगना ने कहा, “यदि कोई जश्न मनाने के लिए इतना पैसा खर्च कर सकता है, तो फिर वे उन कचरों को डिकम्पोज (अपघटन) क्यों नहीं कर सकते हैं ताकि हमारे पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचे। उनके पास पैसा और मानव श्रम है, लेकिन उनके पास समझ की कमी है। हमें ऐसे नए विचारों को अपनाने की जरूरत है जो कि इको-फ्रेंडली हो।

Share.
Exit mobile version