जमशेदपुरः झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के पुराने निजी चालक को एक महिला के यौन शोषण के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर यह कार्रवाई की है. इससे पहले पीड़ित महिला ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के चालक प्रद्युत सिंह उर्फ मुन्ना सिंह के खिलाफ न्यायालय से शिकायत की थी. इस पर न्यायालय के कदमा थाना पुलिस कार्रवाई का आदेश दिया.

गौरतलब है कि झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के निजी चालक मानगो के परमानंद नगर निवासी प्रद्युत सिंह उर्फ मुन्ना सिंह पर एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. इस मामले में महिला ने न्यायालय में शिकायतवाद दाखिल किया था. मामले में न्यायालय के आदेश पर कदमा थाने में न्यायालय परिवाद दर्ज कर लिया गया था. थाने में शिकायतवाद दर्ज होने के बाद से पुलिस मामले की जांच में जुटी थी. इधर मामले कि जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने अपने निजी चालक प्रद्युत सिंह को काम से हटा दिया था.

पति से ले चुकी है तलाक

पीड़ित महिला अनुसूचित जाति से संबंधित है. महिला की दो बेटियां है, वर्ष 2012 से महिला अपने पति के खिलाफ न्यायालय में तलाक के लिए केस लड़ रही है. इस बीच स्वास्थ्य मंत्री का निजी चालक प्रद्युत सिंह उसके संपर्क में आ गया. आरोप है कि उसने महिला को शादी का झांसा देकर कदमा के त्रिशूल टावर में दुष्कर्म किया और महिला की अश्लील वीडियो बना ली. इसके बाद वह वीडियो वायरल करने की धमकी देकर दुष्कर्म करने लगा. प्रद्युत उसे लेकर पुरी, उज्जैन और कई जगह घूमने लेकर बी गया. महिला का कहना है कि प्रद्युत उसे रांची स्थित मंत्री के आवास भी लेकर गया था, जहां वह महिला को स्वास्थ्य मंत्री के आउटहाउस में भी लेकर गया.

एसपी ने भी नहीं सुनी

महिला ने साल 2020 में जब प्रद्युत पर शादी का दबाव बनाया तो प्रद्युत ने महिला को उसके पहले पति के साथ तलाक लेने के लिए कहा. आरोप है कि जनवरी 2021 में महिला का पति के साथ तलाक हो गया तो प्रद्युत ने बी शादी से इंकार कर दिया. आरोप है कि जान से मारने की धमकी भी दी. महिला ने इसकी शिकायत वरीय पुलिस अधीक्षक से भी की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. इस पर महिला ने जमशेदपुर न्यायालय में शिकायतवाद दाखिल किया.

Share.
Exit mobile version