नयी दिल्ली : कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेताओं ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या पर गहरा शोक व्यक्त किया है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल और संचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने इस घटना को महाराष्ट्र की कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठाने वाला बताया है. बता दें कि बाबा सिद्दीकी की हत्या बीती रात गोली मारकर की गई थी. पुलिस ने इस मामले में दो हमलावरों को गिरफ्तार किया है.

खरगे ने कहा, “बाबा सिद्दीकी का दुखद निधन स्तब्ध करने वाला है. मैं उनके परिवार और समर्थकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. न्याय सुनिश्चित किया जाना चाहिए और महाराष्ट्र सरकार को इस मामले की गहन जांच का आदेश देना चाहिए.”

राहुल गांधी ने कहा, “बाबा सिद्दीकी का दुखद निधन चौंकाने वाला है. इस कठिन समय में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं. यह भयावह घटना महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था के पूरी तरह ध्वस्त होने को उजागर करती है. सरकार को जिम्मेदारी लेनी चाहिए और न्याय मिलना चाहिए”

वेणुगोपाल ने भी सिद्दीकी की हत्या को लेकर आक्रोश व्यक्त किया है, कहा कि यह घटना महाराष्ट्र की बिगड़ती कानून व्यवस्था का संकेत है. उन्होंने बताया कि सिद्दीकी ने कई बार अपनी जान के खतरे के बारे में अधिकारियों को सूचित किया था, फिर भी उन्हें वाई प्लस सुरक्षा के बावजूद मार दिया गया.

पवन खेड़ा ने कहा, “बाबा सिद्दीकी की हत्या सुनकर मैं स्तब्ध हूं. उनका यूं जाना व्यक्तिगत क्षति है.”

कांग्रेस नेताओं ने इस मामले में सत्तारूढ़ सरकार को जवाबदेह ठहराने की बात कही, यह सवाल उठाते हुए कि जब सार्वजनिक हस्तियां सुरक्षित नहीं हैं तो आम नागरिक कैसे सुरक्षित रह सकते हैं.

Also Read: एसबीआई मुख्य ब्रांच में भीषण आग, लाखों के नुकसान की आशंका

Share.
Exit mobile version