पलामूः रोजगार सेवक को किसान से घूस मांगना महंगा पड़ा. जिले के सतबरवा के रेवारातू पंचायत में तैनात घूसखोर रोजगार सेवक किसान से कुआं निर्माण को लेकर घूस मांग रहा था. किसान ने इसकी शिकायत एसीबी से की. किसान की शिकायत पर मंगलवार को पलामू प्रमंडलीय एसीबी की टीम ने पांच हजार रुपये घूस की राशि के साथ घूसखोर रोजगार सेवक जगदीप कुजूर को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार जगदीप कुजूर गढ़वा जिले के बैरिया का रहने वाला है. एसीबी की टीम ने बताया कि आरोपी रोजगार सेवक को मेडिकल जांच के बाद जेल भेज दिया जाएगा. रेवारातू के किसान अजमेर आलम ने मगरेगा की योजना से 3.78 लाख रुपये की लागत से कुआं निर्माण कराया. इसमें अब तक 89 हजार रुपये का भुगतान किया गया है. शेष राशि को लेकर रोजगार सेवक जगदीप कुजूर पिछले चार माह से दौड़ा रहा था. इसके बाद अजमेर ने मामले की शिकायत एसीबी से की. जिसपर कार्रवाई की गई है.

पलामू रेंज में अब तक आठ घूसखोर सरकारीकर्मी हुए गिरफ्तार
2021 में पलामू रेंज में अब तक आठ घूसखोर सरकारी कर्मियों को एसीबी की टीम ने गिरफ्तार किया है. एसीबी की टीम ने बताया कि घूसखोर लोकसेवकों के खिलाफ फिर से अभियान शुरू कर दिया गया है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोई सरकारी कर्मी अगर घूस मांगता है, तो तत्काल सूचना दें. उन्होंने कहा कि अगर कोई शिकायतकर्ता अपना नाम गुप्त रखना चाहेगा, तो उनका नाम उजागर नहीं किया जाएगा.

Share.
Exit mobile version