पटना: बिहार के मधेपुरा के बीएनएमयू परिसर में एक बार फिर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र उग्र हुए है. दरअसल, छात्रों पर कार्रवाई के खिलाफ आज आक्रोशित छात्रों ने अपने हाथों में जंजीर बांध कर विरोध प्रदर्शन किया. इसके साथ ही प्रॉक्टर कार्यालय का घेराव कर डिग्री एवं नियुक्ति पर सवाल भी खड़ा किया.

बता दें कि मधेपुरा के बीएन मंडल विश्वविद्यालय में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कुलानुशासक कार्यालय के समक्ष हाथ में जंजीर लगाकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान छात्र नेताओं ने विवि के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. वहीं एबीवीपी के प्रदेश मंत्री अभिषेक यादव ने कहा कि वर्तमान कुलानुशासक ने लगभग आधा दर्जन छात्र-छात्राओं को निलंबित करते हुए आपराधिक छवि का बताया है. अपने पत्र में छात्रों को असामाजिक तत्व जैसे शब्दों का प्रयोग करते हुए अनुशासनहीन भी कहा है.

वहीं इस मामले को लेकर विश्वविद्यालय के कुलसचिव विपिन कुमार रॉय ने बताया कि विश्वविद्यालय की ओर से कुछ छात्रों से अनुशासनात्मक कार्रवाई को लेकर स्पष्टीकरण पूछा गया है. छात्रों पर अभी कोई एक्शन नहीं लिया गया है. सात दिनों के अंदर जवाब मांगा गया है. कुलपति के आने पर उन्हें पुनर्विचार के लिए आग्रह करेंगे.

Share.
Exit mobile version