मेष :- चंद्रमा राहु बारहवें भाव में है. किसी नए कार्य पर खर्च अधिक होगा. और कार्य क्षेत्र में किये गए प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी. अपनी योग्यता में वृद्धि करें,कार्य के प्रति उत्साह बना रहेगा. किया गया कार्य का लाभ मिलेगा.

वृषभ :- शेयर बाजार से लाभ का योग है. आय होगा आपको मेहनत का फल अवश्य मिलेगा, दिन सामान्य रहेगा. अपने जीवन को सुखमय बनाने का प्रयास करेंगे. यात्रा के दौरान कोई नई वस्तु की प्राप्ति होगी. अन्न और जल का दान करें.

मिथुन :- पिता और सत्कर्म के सहयोग से कर्म का लाभ मिलेगा. पर शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी. शिक्षा के क्षेत्र में पूर्णतः मन नहीं लग पाएगा. स्वास्थ्य में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते है.

कर्क : कोई धार्मिक यात्रा का प्रबल योग है. भाग्य और धर्म से आय बढ़ेगा. परिवार में आपका या किसी और का स्वास्थ्य खराब होने की संभावना है. क्रोध पर नियंत्रण रखे. किसी से बिना वजह के तकरार से बचना चाहिए. जल का दान करें.

सिंह :- कोई बड़ा नुकसान होगा मन पर परिवार का सुख भी उत्तम स्तर का प्राप्त होगा. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. गलत संगति की ओर मन आकर्षित हो सकता है. किसी से बिना वजह का लड़ाई हो सकता है. मीठा वस्तु का दान करें.

कन्या :-जीवनसाथी का सुख मिलेगा. पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा.वाहन का प्रयोग करते समय सावधानी बरतें.आज मिथ्या आरोप लग सकते है. धन से संबंधित दिक्कते आ सकती है. मंदिर में जल और अन्न का दान करें.

तुला :- मौसमी बीमारियों से बचें. कोई पुराना रोग परेशान कर सकता है. कहाँ पान पर ध्यान दे. शत्रु से बचे.अपनी इच्छा अनुसार कार्य करेंगे. घर में किसी बात को लेकर तनाव बना रहेगा. गुस्से पर काबू नहीं रहेगा. अकारण क्रोध से बचें.

वृश्चिक :- शिक्षा में कोई नया जिमेवारी मिल सकता है. माता के सहायता से लाभदायक फलों की प्राप्ति होगी. पढ़ाई लिखाई में पूरी तरह से मन नहीं लग पाएगा. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. पक्षी को जल और अन्न दे.

धनु :- किसी से बिना वजह का लड़ाई हो सकता है. जवान पर नियंत्रण आवश्यक है. मेहनत और समझदारी से जीवन को सुखमय  बनेगा. बड़ों का आदर करने में आगे रहेंगे. परिवार का सुख मिलेगा. गृहस्थ सुख में मधुरता बनी रहेगी.

मकर :- भाई बहन का सहयोग मिलेगा. पराक्रम में बृद्धि होगा. कोई बड़ा कार्य होने से मन खुश होगा. पारिवारिक सुख मिलेगा. मन में नया उत्साह और जोश देखने को मिलेगा. कामकाज ठीक-ठाक रहेगा. मिठाई का दान बच्चों को करें.

कुंभ :- कल मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है. वाणी का प्रभाव दूसरों पर अच्छा बना रहेगा. मन में एक नया उत्साह और जोश दिखाई देगा. धन का संचय होगा. कोई बड़ा कार्य करने का मन होगा. शनि को दीपक दान करें.

मीन :-  समय बहुत ही उत्तम है. मानसिक और शारारिक शुख मिलेगा. परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त करेंगे. परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. धन खर्च होगा. यात्रा करते समय सावधानी बरतें. मिठाई का दान करें.

प्रसिद्ध ज्योतिष

आचार्य प्रणव मिश्रा

आचार्यकुलम, अरगोड़ा, राँची

8210075897

Share.
Exit mobile version