साहिबगंज : साहिबगंज में मच्छरदानी वितरण के नाम पर ठगों ने आदिवासी गांव के दर्जनों लोगों को चूना लगाया. मुफ्त मच्छरदानी देने के नाम पर पहले आधार कार्ड ले लिया. इसके बाद लोगों से अंगूठा भी लगवा लिया. अगले दिन लोगों के अकाउंट से पैसे गायब हो गए. ग्रामीणों ने बताया कि 14 अगस्त को गाड़ी से चार-पांच लोग आए और उन्होंने खुद को स्वास्थ्य विभाग के एनजीओ का सदस्य बताया. फिर लोगों को मुफ्त मच्छरदानी देने का झांसा दिया. उनके आधार कार्ड और अंगूठे का निशान भी लिया गया. अगले दिन ग्रामीणों ने देखा तो उनके अकाउंट से पैसे  गायब हो गए. यह घटना रंगा थाना क्षेत्र स्थित तिलभीठा गांव में हुई.

बिना पैसे मच्छरदानी के लिए भीड़

बिना पैसे के मच्छरदानी मिलने की खबर सुनकर ग्रामीणों की भीड़ लग गई. उन्होंने गांव के किसी भी व्यक्ति को मच्छरदानी नहीं दी बल्कि उनके आधार कार्ड और अंगूठे का निशान लेकर टीम वह से चली गई. ग्रामीण इस बात से खुश थे कि उन्हें मुफ्त में मच्छरदानी मिलेगी और वे चैन की नींद सोएंगे. अगली सुबह कुछ ग्रामीण बैंक पहुंचे तो उन्हें पता चला कि उनके बैंक से रकम निकाल ली गई है. इस घटना के बाद गांव में सनसनी सी फैल गई.
इस धोखाधड़ी की शिकायत ग्रामीणों ने स्थानीय थाने में दर्ज कराई. पुलिस अधीक्षक अमित कुमार सिंह ने शिकायत का संज्ञान लेते हुए एसडीपीओ के नेतृत्व में टीम गठन कर जल्द कार्रवाई का भरोसा दिया. फिलहाल पुलिस द्वारा गठित की गई टीम ठगों की तलाश कर रही हैं . पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम का गठन किया. पुलिस का कहना कि जालसाजों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 150 रुपये की मच्छरदानी के बदले किसी के खाते से दो हजार तो किसी के खाते से तीन हजार रुपये बदमाशों ने निकाल लिए हैं.

 

Share.
Exit mobile version