कोलकाता : कोलकाता स्थित RG कर हॉस्पिटल में कथित वित्तीय अनियमितताओं के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष के फार्म हाउस पर छापा मारा है. सूत्रों के अनुसार, ED को संदीप घोष के कार्यकाल के दौरान कुछ वित्तीय अनियमितताओं के संकेत मिले हैं.

इसके अतिरिक्त, ED की एक टीम ने उत्तर कोलकाता में टीएमसी विधायक सुदीप्त रॉय के आवास और उनके नर्सिंग होम पर भी छापेमारी की है. सुदीप्त रॉय श्रीरामपुर से टीएमसी के विधायक हैं और पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं. वे आरजी कर हॉस्पिटल के मरीज कल्याण संघ के अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

पिछली छापेमारी और नई जांच

आरजी कर हॉस्पिटल में हाल ही में महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मामले में सीबीआई ने भी सुदीप्त रॉय के घर और आस-पास के नर्सिंग होम पर छापा मारा था. अब ED वित्तीय अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में छापेमारी कर रही है.

6 जगहों पर एक साथ छापे

मंगलवार सुबह, प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल से जुड़े वित्तीय अनियमितताओं के मामले में 6 जगहों पर एक साथ छापे मारे. छापेमारी की सूची में टीएमसी विधायक सुदीप्त रॉय का आवास, एक दवा विक्रेता का घर, और अन्य चार स्थान शामिल हैं.

ED अधिकारियों का कहना है कि ये छापे जांच के आधार पर मारे जा रहे हैं. पहले ही सीबीआई इस मामले में संदीप घोष और उनके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर चुकी है. अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल में महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के बाद ही वित्तीय अनियमितताओं की जांच शुरू की गई थी.

आगे की कार्रवाई

प्रवर्तन निदेशालय की जांच इस बात पर केंद्रित है कि क्या वित्तीय अनियमितताएं अस्पताल के प्रबंधन के दौरान हुईं और क्या इन अनियमितताओं में किसी प्रकार की राजनीतिक या प्रशासनिक संलिप्तता है. अब देखना होगा कि इस जांच के परिणाम क्या सामने आते हैं और क्या इसके बाद किसी और के खिलाफ कार्रवाई की जाती है.

Also Read: मुख्यमंत्री के दबाव में काम कर रहे हैं अधिकारी, जेल भेजे जाएंगे संथाल परगना के डीसी और एसपी : निशिकांत दुबे

Share.
Exit mobile version