चाईबासा: प्रतिबंधित भाकपा माओवादी नक्सली संगठन की विध्वंसक गतिविधियों को रोकने के लिए चलाए जा रहे संयुक्त अभियान में सुरक्षा बलों ने एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है. चाईबासा पुलिस, कोबरा बटालियन और विभिन्न सीआरपीएफ बटालियनों की टीम द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान के तहत टोन्टो थानांतर्गत वनग्राम राजबासा के पास जंगली क्षेत्र में एक आईईडी बरामद किया गया. सुरक्षा बलों ने बम निरोधक दस्ते की सहायता से इस आईईडी को नष्ट कर दिया है.

यह अभियान नक्सल विरोधी अभियान को जारी रखते हुए सुरक्षा बलों की सतर्कता और तत्परता को दर्शाता है. बता दें कि इस अभियान की शुरुआत 10 अक्टूबर 2023 को गोईलकेरा और टोन्टो थानांतर्गत कई गांवों में की गई थी. जिसमें नक्सली गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए व्यापक तलाशी अभियान चलाया गया. सुरक्षा बलों को लक्षित करने के उद्देश्य से नक्सलियों द्वारा पूर्व में लगाए गए 5 किलोग्राम के आईईडी को बरामद कर लिया गया.

अधिकारियों की माने तो शीर्ष नेता मिसिर बेसरा, अनमोल, मोछु, अनल, असीम मंडल, चमन, अजय महतो, सागेन अंगरिया, अश्विन अपने दस्ता सदस्यों के साथ कोल्हान क्षेत्र में भ्रमणशील है. इसे लेकर संयुक्त अभियान गोईलकेरा थानान्तर्गत ग्राम कुईड़ा, छोटा कुईड़ा, मारादिरी, मेरालगड़ा, हाथीबुरू, तिलायबेड़ा बोयपाईससांग, कटम्बा, बायहातु, बोरोय, लेमसाडीह के सीमावर्ती क्षेत्र तथा टोन्टो थानान्तर्गत ग्राम हुसिपी, राजाबासा, तुम्बाहाका, रेगड़ा, पाटातोरब, गोबुरू, लुईया के सीमावर्ती क्षेत्र में प्रारंभ किया गया है.

 

Share.
Exit mobile version