रांची। झारखंड पुलिस शिक्षा कल्याण कोष से झारखंड के 4853 पुलिसकर्मियों के बच्चे को पढ़ाई के लिए 5.90 करोड़ रुपये खर्च किये जायेंगे। बीते 12 अगस्त को पुलिस मुख्यालय में शिक्षा कोष को लेकर हुई बैठक में राज्य भर के पुलिसकर्मियों के बच्चे की उच्च स्तरीय पढ़ाई लिखाई के लिए अनुदान राशि स्वीकृत कर दी गई है।

अब पुलिसकर्मियों के बच्चों को पैसे के अभाव में शिक्षा से वंचित नहीं होना पड़ेगा। इसके लिये जरूरतमंदों को तत्काल सहायता उपलब्ध करायी गई है। पुलिसकर्मियों के बच्चे की पढ़ाई लिखाई के लिए पुलिस शिक्षा कोष से करोड़ों रुपये बांटे गए हैं, जिसमें रांची पुलिस के 464 पुलिसकर्मी के बच्चों की पढ़ाई के लिए रुपये स्वीकृत किए गए हैं।

पुलिस मुख्यालय में शिक्षा कोष को लेकर हुई बैठक में राज्य भर के पुलिसकर्मियों के उच्च स्तरीय पढ़ाई लिखाई के लिए अनुदान राशि स्वीकृत कर दी गई है। मेडिकल, इंजीनियरिंग के छात्रों को 25 हजार रुपये का अनुदान मिलता है। स्नातक की पढाई करने वाले को 12 हजार रुपये और स्कूली शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्र-छात्रा को छह हजार रुपये का अनुदान दिया जाता है।

झारखंड पुलिस में तैनात कई पुलिसकर्मी के बच्चे आईआईटी, मेडिकल की पढ़ाई में जुटे हैं। इन छात्रों को अनुदान की राशि मिलने से सहूलियत होगी। रांची जिला बल में तैनात उदय कुमार शर्मा के पुत्र शुभम सौरभ आईआईटी खडगपुर के छात्र है, जिसे अनुदान के रूप में 25 हजार रुपये स्वीकृत किये गये हैं। महिला आरक्षी सुनीता कुमारी की पुत्री अंकिता चौधरी इंदौर स्थित एक मेडिकल कॉलेज की छात्रा है, जिसे अनुदान के रूप में 25 हजार रुपये मिलेगा। गुमला में तैनात हवलदार कालीदास मुर्मू के बेटी मालती मुर्मू एमबीबीएस की पढाई कर रही है, जिसे अनुदान के रूप में 25 हजार रुपये मिलेगा।

Share.
Exit mobile version