कोलकाता: पश्चिम बंगाल  के डायमंड हार्बर के सुल्तानपुर में मछली पकड़ने वाले बंदरगाह से मछुआरे तीन ट्रॉलर के साथ गहरे समुद्र में मछली पकड़ने गए थे. लेकिन खराब मौसम के कारण बीच से ही उन्हें लौटना पड़ गया. लौटने के बावजूद तीनों ट्रॉलर में सवार कुल 49 मछुआरों लापता हो गए. लापता मछुआरों के परिजनों की शिकायत है कि प्रशासन की ओर से कोई जानकारी नहीं दी जा रही है.

हैलीकाप्टर से मछुआरों की तलाश हुई शुरु
मछुआरों के परिवारों के मुताबिक मंगलवार को मछुआरों का एक समूह सुल्तानपुर मछली पकड़ने वाले बंदरगाह से गहरे समुद्र की ओर रवाना हुआ था. उन्हें रविवार तक तट पर वापस आना था. बाकी मछुआरे तो लौट आए लेकिन 49 लोगों का पता नहीं चला. मछुआरों के लिए नावों और ट्रॉलरों की पहले ही तलाश कर ली गई थी. सोमवार को हेलीकॉप्टर से भी तलाशी की जा रही है. अब तक किसी का पता नहीं चला है.

परिजनों ने प्रशासन से लगाई गुहार
प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार खराब मौसम के कारण मछुआरे गहरे समुद्र से तट पर लौट रहे थे. लेकिन उस समय ट्रॉलर की कुछ वायरलेस मशीनें खराब हो गईं. परिणामस्वरूप, बाद में उनसे संपर्क करना लगभग असंभव हो गया. मामले की सूचना तटरक्षक बल को दी गई है. मछुआरों की हालत को लेकर परिजन चिंतित हैं. किसी का पति तो किसी का भाई ट्रॉलर पर थे. उनमें से कई लोग सोमवार को सुल्तानपुर मछली पकड़ने के बंदरगाह पर एकत्र हुए थे. उन्होंने प्रशासन से परिवार के सदस्यों के बारे में सटीक जानकारी उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है.

 

Share.
Exit mobile version