खूंटी :  लापरवाह वाहन चालकों के लिए खूंटी जिला परिवहन विभाग आफत बनकर सामने आ रही है। यातायात नियम तोड़ने पर अब वाहन चालकों से सिर्फ जुर्माना ही नहीं लिया जा रहा है, बल्कि वैसे वाहन चालकों पर विभाग शिकंजा भी कस रहा है। ऐसे लापरवाह वाहन चालकों से विभाग जुर्माना तो वसूल कर ही रही है, चालकों का लाइसेंस भी निलंबित कर रही है। कोरोना काल में भी खूंटी जिला परिवहन विभाग नियमों का अनुपालन कराने में कड़ा रूख अपनाए हुए है।

नियमों को ताक पर रखने वाले वाहन चालकों को यहां दंडस्वरूप अपना लाइसेंस भी गंवाना पड़ रहा है। जिले में इस वर्ष यातायात नियमों के उल्लंघन करने पर जिला परिवहन विभाग द्वारा 310 वाहन चालकों के लाइसेंस निलंबित किए गए हैं। इसके साथ ही नियमों का अनुपालन करने के लिए 4108 वाहन चालकों की काउंसलिंग की गई है।

इस दौरान वाहन चालकों को सीट बेल्ट व हेलमेट का उपयोग करने, वाहन चलाने के दौरान सारे जरूरी कागजात साथ रखने और नियमों का अनुपालन करने को लेकर जागरूक किया गया है। जिले में फिलहाल हेलमेट नहीं पहनने, सीट बेल्ट नहीं लगाने व नियमों के अनुपालन से संबंधित सर्वे का काम किया जा रहा है। इस दौरान वाहन चालकों को नियमों की जानकारी देते हुए इसके अनुपालन के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

Share.
Exit mobile version