रांची: राजधानी के दूसरे सबसे बड़े सरकारी हॉस्पिटल सदर में मरीजों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने को लेकर प्रबंधन रेस है. वहीं स्वास्थ्य विभाग भी इसमें पूरा सहयोग कर रहा है. अब इस हॉस्पिटल में मरीजों को पेइंग वार्ड की सुविधा मिलेगी. जहां 1000 रुपए में एसी रूम मिलेगा. वहीं 24 घंटे नर्सिंग की व्यवस्था भी रहेगी. इससे वार्ड में एडमिट मरीज को तुरंत मदद की जा सकेगी. बता दें कि पहले चरण में 28 रूम के साथ पेइंग वार्ड की शुरुआत की जाएगी.

वार्ड में ये मिलेगी सुविधाएं

हॉस्पिटल में इलाज के लिए हर तबके के लोग आते है. अब हॉस्पिटल में संपन्न तबके के लोग भी पहुंच रहे है. जिन्हें प्राइवेट वार्ड की जरूरत होती है. 1000 रुपए देकर वे पेइंग वार्ड में रूम ले सकते है. एसी रूम के साथ गीजर की सुविधा रूम में उपलब्ध होगी. इसके अलावा जल्द ही रूम में टीवी व अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध होगी. इसके अलावा वन टच कॉल की सुविधा भी मिलेगी. बेल बजाते ही अटेंडेंट आपके पास हाजिर होगा. ट्रीटमेंट के बाद डॉक्टरों के निर्देश पर मरीजों को पेइंग वार्ड में शिफ्ट किया जाएगा.

500 से अधिक बेड का हॉस्पिटल

सदर हॉस्पिटल 500 से अधिक बेड का है. इस हॉस्पिटल में स्पेशलिस्ट विभागों की भी शुरुआत की गई है. आन कॉल स्पेशलिस्ट डॉक्टर प्राइवेट हॉस्पिटलों से आकर यहां के मरीजों का इलाज भी कर रहे है. अब कई और नए विभाग खोलने की भी तैयारी है. जिससे कि मरीजों को गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए प्राइवेट हॉस्पिटल की दौड़ न लगानी पड़े.

Share.
Exit mobile version