सिक्किम: सिक्किम में आई भीषण बाढ़ में मरने वालों की संख्या 14 हो गई है. 23 जवानों समेत 102 लोग लापता हैं जबकि 26 के घायल होने की खबर है. लापता 23 जवान में से एक को बचा लिया गया है. सर्च ऑपरेशन जारी है. एनडीआरएफ की टीम तैनात है. बाढ़ की वजह से नेशनल हाईवे 10 भी बह गया. तीस्ता नदी का जलस्तर 15 से 20 फीट बढ़ गया है. बताया जा रहा कि 20,000 से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित है. इस समय राज्य के विभिन्न हिस्सों में 3,000 से अधिक पर्यटकों के फंसे होने की आशंका है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग से बात की. पीएम ने सीएम से हालात की जानकारी ली. उन्होंने राज्य को हर संभव मदद का भरोसा दिया है. बता दें कि सिक्किम में आज भी भारी बारिश का अलर्ट है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, सिक्किम में अगले 48 घंटे भारी बारिश हो सकती है.

18 राहत शिविर बनाए गए

राज्य सरकार ने सिंगतम, रंगपो, डिक्चू और आदर्श गांव में 18 राहत शिविर स्थापित किए हैं, जहां सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है. हालांकि, बताया गया है कि चुंगथांग के साथ कनेक्टिविटी की कमी के कारण, भारतीय सेना और अन्य अर्धसैनिक बलों द्वारा वहां राहत शिविर स्थापित किए जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: तारा शाहदेव प्रताड़ना मामले में रंजीत कोहली समेत तीन दोषियों को सजा आज

 

Share.
Exit mobile version