मध्य प्रदेश:  मध्य प्रदेश  प्रदेश के मुरैना जिले के सबलगढ़ इलाका स्थित कुछ गांवों में मंगलवार सुबह लोगों की नींद बह रहे पानी से खुली. यहां का प्राचीन टोंगा तालाब की दीवार सुबह-सुबह अचानक फूट गई, जिससे करीब 4 गांवों में तेजी से पानी आ गया. इस बात की जानकारी मिलते ही पुलिस, सबलगढ़ प्रशासन और जल संसाधन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. फिलहाल, नहर का एक हिस्सा तोड़कर पानी को डायवर्ट करने की कोशिश की जा रही है.

ये हादसा मंगलवार को सुबह हुआ. दीवार फूटने से पानी बहुत प्रेशर से बहने लगा और  कुतघान से लेकर कौरी, पंचमुखी हनुमान मंदिर का एरिया और पासौन गांव में भर गया. तेज पानी आने के कारण गांव में लोगों के घरों में पानी भर गया और जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया.

जानकारी के मुताबिक सोमवार देर शाम को टोंगा तालाब की दीवार में होल हो गया था. इस कारण पानी का रिसाव होने लगा था. इस बात की जानकारी जैसे ही  सबलगढ़ प्रशासन और जल संसाधन विभाग को मिली तो अधिकारी रात में पहुंचे और दीवार को सही करने की कोशिश में लग गई. लेकिन पानी का प्रेशर अधिक होने के कारण पानी का रिसाव रात भर होता रहा.

 20 गांवों में अलर्ट
जानकारी के मुताबिक तालाब से काफ़ी तेज गति से लगातार पानी आ रहा है. इससे बलगढ़ के कुतघान का पुरा, कोरी का पुरा, पंचमुखी हनुमान मंदिर का इलाका और पासौन गांवों के आसपास के करीब 20 गांवों को खतरा है. ऐसे में सभी 20 गांवों में अलर्ट जारी किए गए हैं.  साथ ही प्रशासन भी मौके पर मुस्तैद है.

 

Share.
Exit mobile version