शिमला: हिमाचल प्रदेश के तीन जिलों में बादल फटने से आई बाढ़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। रविवार को मंडी और शिमला जिलों से चार शव बरामद किए गए। 31 जुलाई की रात को कुल्लू के निरमंड, सैंज और मलाना, मंडी के पधर और शिमला के रामपुर उपमंडल में बादल फटने की घटनाओं के बाद 40 से अधिक लोग अभी भी लापता हैं।

अधिकारियों ने बताया कि मंडी जिले के पधर क्षेत्र के राजभान गांव से सोनम (23) और तीन महीने की मानवी के शव बरामद किए गए। बाद में शाम को रामपुर में सतलुज नदी के तट पर ढकोली के पास दो शव बरामद किए गए।

शिमला के एसपी संजीव कुमार गांधी ने पीटीआई को बताया कि उनकी पहचान अभी नहीं हो पाई है। अधिकारियों ने बताया कि बचावकर्मियों ने अधिक मशीनरी, खोजी कुत्ते दस्ते, ड्रोन और अन्य उपकरणों को तैनात करके तलाशी अभियान तेज कर दिया है। बचाव अभियान अभी भी जारी है, लेकिन स्थानीय लोगों का दावा है कि शिमला और कुल्लू की सीमा पर स्थित तीन गांवों समेज, धारा सरदा और कुशवा में त्रासदी के बाद से बिजली नहीं है।

अधिकारियों के अनुसार, सेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, आईटीबीपी, सीआईएसएफ, हिमाचल प्रदेश पुलिस और होमगार्ड की टीमों के 410 बचावकर्मी तलाश अभियान में लगे हुए हैं। 

 

 

 

 

 

Share.
Exit mobile version