बेगूसराय. बिहार के बेगूसराय में पुलिस की नाकामी एक बार फिर देखने को मिल रही है. 26 अगस्त से ही लापता छात्र ऋतुराज कुमार का शव आज सुबह पटना जिले के मोकामा टाल से बरामद किया गया. मृतक डीएवी का छात्र है और इंटरमीडिएट में पढ़ाई कर रहा था. परिजनों का आरोप है कि प्रत्येक दिन की भांति ऋतुराज कुमार 26 अगस्त को अपनी साइकिल से विद्यालय जाने के लिए निकला और शाम तक वापस नहीं आया था. इसके बाद परिजनों ने अपहरण की आशंका की सूचना पुलिस को दी और अपहरण का मामला दर्ज करवाया.

परिजनों ने बताया कि पुलिस के द्वारा उक्त मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया जबकि 27 अगस्त को बेगूसराय स्टेशन के समीप नीरज कुंवर के पुत्र मृतक ऋतुराज कुमार की साइकिल एवं बैग बरामद किया गया था. मृतक ऋतुराज कुमार सिंघौल थाना क्षेत्र के विनोदपुर का रहने वाला था. ऋतुराज बेगूसराय के अधिवक्ता गोपाल कुमार का भतीजा है.  इस मामले को लगातार सोशल मीडिया पर भी वायरल किया गया था लेकिन ऋतुराज कुमार के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल पाई थी.

सोमवार की सुबह जब कुछ मछुआरों ने पटना जिला के मोकामा टाल के समीप रेलवे किनारे एक शव को देखा तो फिर हाथीदह थाने को इसकी सूचना दी और स्कूल ड्रेस के आधार पर लाश की शिनाख्त ऋतुराज कुमार के रूप में की गई. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है. अब पुलिस जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि आखिर ऋतुराज कुमार का अपहरण किसने की और उसकी हत्या क्यों की गई. हत्या की इस घटना के बाद मृतक के घर में कोहराम मचा है.

Share.
Exit mobile version