गिरिडीहः  दूसरे चरण के मतदान के दौरान मुरगुमी के बूथ संख्या तीन पर एक बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश की गयी. यहां मुखिया प्रत्याशी विभा सिंह के नेतृत्व में उनके समर्थकों ने बूथ लूटने का प्रयास किया. इस मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मुखिया प्रत्याशी सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया, जिन्हें देर शाम को केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया.

पंचायत चुनाव में बूथ लूट मामले में जिन आरोपियों को जेल भेजा गया है, उनमें मुख्य अभियुक्त मुरगुमी निवासी मुखिया प्रत्याशी विभा देवी, देवघर के जसीडीह निवासी देवेंद्र प्रसाद राय, बमशंकर राय, शेखर यादव और सारठ निवासी आनंद सिंह के अलावा जमुआ थाना क्षेत्र मुन्ना नारायण देव, उदय नारायण देव, बमशंकर सिंह शामिल हैं. जबकि इसके अलावा मुखिया प्रत्याशी विभा सिंह के ससुर सचिन सिंह, गणेश सिंह एवं कुलदीप सिंह के साथ 20 से 25 अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है.

इस बाबत एसडीपीओ अनिल सिंह ने बताया कि सभी आरोपियों पर सरकारी काम में बाधा पहुंचाने, आदर्श आचार संहिता का उल्लघन, सरकारी सेवक के साथ मारपीट कर घायल करना, बूथ कैप्चरिंग का प्रयास, नाजायज मजमा लगाना सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. एसडीपीओ ने कहा कि बाहर के लोगों को बुलाकर मुखिया प्रत्याशी द्वारा चुनाव में खलल डालने का प्रयास किया गया है. सारी घटना उन्हीं के नेतृत्व में अंजाम दिया गया है.

उन्होंने बताया कि इस घटना को अंजाम देने के लिए देवघर के जसीडीह एवं सारठ के अलावा जमुआ से कुछ लोगों को बुलाया गया था. मामले में संलिप्त मुखिया प्रत्याशी सहित आठ आरोपियों को जेल भेजा गया है जबकि अन्य के विरुद्ध भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि बूथ पर हंगामा के दौरान लगभग डेढ़ घंटे तक मतदान कार्य बाधित रहा. इधर घटना के बाद जिला के एसपी अमित रेणु भी मुरगुमी पहुंचे. उन्होंने पूरे मामले की जानकारी ली और लोगों को निर्भीक होकर मतदान करने की बात कही.

Share.
Exit mobile version