Jiharlive Team

रांची/चाईबासा। खूंटी-चाईबासा सीमावर्ती इलाके के नक्सल प्रभावित क्षेत्र गुदड़ी थाना अंतर्गत बांदु जंगल में झारखंड पुलिस और पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप दस्ते के साथ मुठभेड़ में बड़ी सफलता मिली है। यह मुठभेड़ आज दोपहर करीब 2.30 से 3 बजे के बीच हुई है। इस दौरान पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराया है। जबकि, दूसरे को जंगल में खदेड़ कर पकड़ा हैं। मुठभेड़ के बाद सर्च अभियान में जंगल से पुलिस को 3 पिस्टल और जिंदा गोली मिले है। सीआरपीएफ 94 बटालियन और झारखंड पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में यह सफलता मिली है। फिललाल पुलिस की कार्रवाई जंगल में जारी है। दोनों ओर से सैकड़ों राउंड गोली भी चली है।
मालूम हो कि कुछ दिन पूर्व 28 नवंबर को भी दिनेश गोप के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई थी। जिसमें झारखंड पुलिस को इस कार्रवाई के बाद भारी मात्रा में हथियार, जिंदा गोली समेत कई सामान मिला था। इसमें 1 एमएमजी(मीडियम मशीन गन), 1 राइफल, 1 डबल बैरल बंदूक, 171 राउंड जिंदा गोली, देशी पिस्टल 6 पीस, 3 मोबाइल, चाकू, थर्मल स्क्रेनिंग मशीन, वायरलेस सेट, मोबाइल चार्जर, 5 कंबल और दैनिक रोज में इस्तेमाल होने वाला सामान शामिल है।

दिनेश गोप दस्ता के सूचना पर पुलिस ने शुरू की थी कार्रवाई
पुलिस को सूचना मिली थी की पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप का दस्ता एक दर्जन सदस्य के साथ इलाके में घूम रहा है। इसी सूचना पर सीआरपीएफ 94 बटालियन और जिला पुलिस की टीम द्वारा जंगल में सर्च अभियान चलाया गया। दोपहर करीब 2.30 बजे नक्सलियों का दस्ता दिखा। जिसके बाद पूरे दस्ते की घेराबंदी शुरू हुई। पुलिस से घिरता देख नक्सली संगठन ने गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस टीम की ओर से भी जवाबी फायरिंग की गई। इस बीच दिनेश गोप दस्ते के कई लोग जंगल का फायदा उठा कर भाग गए।

Share.
Exit mobile version